15 फरवरी को नई दिल्ली नेशनल स्टेडियम में प्रधानमंत्री पूर्व सैनिकों को संबोधित करेंगे

पलवल, 06 फरवरी। जिला सैनिक एवं अद्र्धसैनिक कल्याण विभाग के कल्याण अधिकारी विंग कमांडर के.के. यादव (रिटायर्ड) ने बताया कि आगामी 15 फरवरी 2019 को दोपहर बाद 03:45 बजे नई दिल्ली के नेशनल स्टेडियम में नेशनल वॉर मेमोरियल का समर्पण समारोह का आयोजन किया जाएगा, जिसमें प्रधानमंत्री पूर्व सैनिकों को संबोधित करेंगे। उन्होंने बताया कि जिला के पूर्व सैनिक व पूर्व सैनिक संघ जिला सैनिक एवं अद्र्धसघ्ैनिक कल्याण विभाग पलवल कार्यालय में आकर अपना नाम दर्ज करावा सकते हैं।

 

पलवल, 06 फरवरी। सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग की ओर से विशेष प्रचार अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत विभाग का क्षेत्रीय प्रचार अमला गांव-गांव में जाकर वर्तमान सरकार की साढे 4 साल की उपलब्धियों का वर्णन गीतों व भजनों के माध्यम से कर रहा है।

जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि मंगलवार व बुधवार को विभाग की भजन मडलियों ने जिला के विभिन्न खंडों के राजकीय विद्यालयों व गांवों में जाकर उपस्थित स्कूली बच्चों, अध्यापकों व अभिभावकों और गांव के लोगों को सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं तथा नीतियों के बारे में भजनो व गीतों के माध्यम से अवगत कराया।

इसीक्रम में राजाराम भजन मंडली ने क्रमश: गांव बुराका, हुडीथल, भंगूरी, ममोलाका तथा तेजराम भजन मंडली ने गांव गेलपुर, रजोलका, अल्लीका, यादूपुर और विक्रम सिंह भजन मंडली ने गांव गोपालगढ, भवाडीखेडा, श्रीनगर, दीघोट एवं शिब्बन सिंह भजन मंडली ने गांव टीकरी गुर्जर, बारका, अच्छेजा, इंदिरा नगर में व सूचीबद्ध हरीश भजन मंडली ने गांव बाता, रायदासका, कामरका, गुंडवास में भजनों के माध्यम से सरकार की जनकल्याणकारी नीतियो एवं उपलब्धियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। भजन मंडलियों ने अपने सदस्यों के साथ मिलकर स्कूली बच्चों, अध्यापकों, अभिभावकों, महिलाओं, बुर्जगों व युवाओं को विस्तार से शिक्षा, टीकाकरण, स्वच्छता, समरसता, जिला पलवल में किए जा रहे विकास कार्यो एवं उपलब्धियों को गीतों के माध्यम से बताया।

उन्होंने सरकार की जनकल्याणकारी नीतियो, योजनाओं, परियोजनाओं के बारे प्रचार-प्रसार गीतों के माध्यम से किया। इसी प्रकार उन्होंने गीतों के माध्यम से जहां एक तरफ सरकार की नीतियों को बारे में बताया वहीं दूसरी और सामाजिक बुराईयों को भी जड़मूल से समाप्त करने का आह्वान किया। स्कूली बच्चों, अध्यापकों व ग्रामीणों ने भजन मंडलियों द्वारा किए गए गीतों को ध्यान पूर्वक सुना।

Post Author: VOF Media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *