अतिरिक्त उपायुकत धर्मेन्दर सिंह ने वोट बनवाने और वोट डालने के लिए किया प्रेरित

कहा लोकतंत्र के उत्सव में युवाओं की है बहुत बड़ी जिम्मेदारी

फरीदाबाद। राजकीय कन्या उच्च विद्यालय नंबर एक में आज अतिरिक्त उपायुकत धर्मेन्दर सिंह के निर्देशानुसार स्वीप के अंतर्गत वोट बनवाने और वोट डालने के लिए प्रेरित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए विद्यालय के मुख्याध्यापक डॉक्टर रुद्रदत्त शर्मा ने मुख्य अतिथि अतिरिक्त उपायुकत धर्मेन्दर सिंह का गुलदस्ता देकर स्वागत किया।

उन्होंने इस अवसर पर विद्यालय में पधारी जिला शिक्षा अधिकारी सतेंदर कौर वर्मा , डी एस ओ श्री जे एस मालिक, जाने माने शिक्षाविद, दार्शनिक और अंतर्राष्ट्रीय मोटिवेटर व् स्वीप के अधिकृत सदस्य डॉक्टर एम पी सिंह, सराय स्कूल के इंग्लिश लेक्चरर व् सैंट जॉन ब्रिगेड अधिकारी रविंदर कुमार मनचंदा, डाइट से ऋषिपाल और डी ओ सी सरोज बाला का जोरदार स्वागत किया।

अतिरिक्त उपायुकत धर्मेन्दर सिंह ने अपने उद्बोधन में बच्चों से कहा कि आप सभी युवा है और युवाओं की इस लोकतंत्र के उत्सव में बहुत बड़ी जिम्मेदारी है क्योकि हमें विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र में रहने का गौरव प्राप्त है। इसलिए हमारा दायित्व और भी बढ़ जाता है कि हम सब से पहले तो अपना वोट बनवाएं और फिर एक पढ़े लिखे और ईमानदार व् योग्य उम्मीदवार को वोट दे ताकि देश की उन्नति में चार चाँद लगे। देश निरंतर प्रगति के पथ पर तेजी से अग्रसर होता रहे। अतिरिक्त उपायुकत ने इस अवसर पर स्लोगन लेखन और पेंटिंग प्रतियोगिता का भी अवलोकन किया।

स्काउट गाइड की रैली को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया, इस से पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी सतेंदर कौर वर्मा, स्वीप के अधिकृत सदस्य डॉक्टर एम पी सिंह, डी एस ओ श्री जे एस मालिक और सराय स्कूल के इंग्लिश लेक्चरर रविंदर कुमार मनचंदा ने भी बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा कि वे अपने घर जाकर अपने परिवार सभी पड़ोसियों और रिश्तेदारों को भी वोट बनवाने सम्बन्धी तथ्यों को साँझा करने के लिए जागरुक करें।

मुख्याध्यापक डॉक्टर रुद्रदत्त शर्मा ने भी बच्चों से आग्रह किया की वे आने वाले लोकसभा चुनावों के मद्देनजर जो युवा 1 जनवरी को 18 वर्ष के हो चुके है वे कल 12 अप्रैल तीन बजे तक अपना वोट अवश्य बनवाएं। इस अवसर पर एन आई टी नंबर तीन से गर्ल गाइड व स्काउट टुकड़ी, सराय स्कूल से स्काउट टुकड़ी, बलबीर शास्त्री, सत्यवीर सिंह, राजेश पाल, पूनम, देविंदर सिंह, सुनीता, सरोज बाला सहित अन्य अध्यापक भी उपस्थित रहे।

Post Author: abha soni

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *