कोहली को आराम ,टी – 2o में रोहित संभालेगें कप्तानी

 शानदार फॉर्म

श्रीलंका के इस दौरे पर भारतीय टीम को अभी एक टेस्ट, पांच वनडे और फिर एक टी-20 मैच की सीरीज़ और खेलनी है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस दौरे पर एकलौते टी-20 मैच में भारतीय टीम की कमान विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को दी जा सकती है और कोहली को इस मैच के लिए आराम दिया जा सकता है। ऐसे करने के पीछे एक खास वजह बताई जा रही है।

श्रीलंका दौरे से पहले भारत ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज के बाद 1 टी-20 मैच खेला था। इस सीरीज़ के कुछ दिन के अंतराल के बाद भारतीय टीम श्रीलंका के दौरे पर आ गई और खिलाड़ियों ने श्रीलंका में पसीना बहाना शुरू कर दिया ऐसे में भारतीय कप्तान विराट कोहली को ज्यादा आराम का मौका नहीं मिला। लगातार हो रहे दौरे के चलते विराट के खेल पर असर पड़ सकता है।

बैक टू बैक सीरीज़

विराट कोहली को इस एकलौते टी-20 मैच में आराम दिया जा सकता है और अगर ऐसा हुआ तो इस मैच में टीम इंडिया की कमान ओपनिंग बल्लेबाज़ रोहित शर्मा को मिल सकती है। रोहित शानदार फॉर्म में हैं और उन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी में भी शानदार प्रदर्शन किया था। हालांकि वो वेस्टइंडीज़ दौरे पर नहीं गए थे, क्योंकि उन्हें इस दौरे के लिए आराम दिया गया था। रोहित श्रीलंका में अभी भी टीम इंडिया के साथ ही हैं पर उन्हें मैदान पर उतरने का मौका नहीं मिला है। रोहित ने आइपीएल में भी कप्तानी करते हुए अच्छा प्रदर्शन किया था। उनकी टीम मुंबई इंडियंस ने ही आइपीएल के खिताब पर कब्ज़ा जमाया था। विराट को आराम देने के साथ टीम में बदलाव के लिए भी टी-20 में उन्हें टीम की कमान सौंपी जा सकती है।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के लिए आराम और फिट रहना इसलिए भी जरुरी है, क्योंकि श्रीलंका के बाद टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज खेलनी है। इसके बाद भारत को बैक टू बैक सीरीज़ खेलनी है और कहीं इस बीच कोहली थकान या खराब फिटनेस की वजह से मैदान से दूर हो गए तो ये टीम इंडिया के लिए बड़ा सिरदर्द बन सकता है। वहीं एक और वजह है कि कोहली को श्रीलंका के खिलाफ इस एकलौते टी-20 के लिए आराम दिया जा सकता है और वो है कि श्रीलंका की ये टीम भारत के मुकाबले काफी कमज़ोर है तो ऐसे में ये सही मौका होगा कोहली को आराम देने का।

Post Author: Veethika Bhardwaj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *