विराट कोहली की धोनी के साथ तुलना करते-करते ये क्या बोल गए रवि शास्त्री…

हेड कोच रवि शास्त्री के मार्गदर्शन में भारत की यह पहली सीरीज

नई दिल्ली : टीम इंडिया के नए बने हेड कोच रवि शाशत्री ने धोनी को लेकर बड़ा बयान दिया है। बड़ी उठापटक के बाद टीम इंडिया के कोच बने रवि शास्त्री ने धोनी की तारीफ में बोल कर एक तरफ कोहली की राह आसान कर दी है। तो वहीं इस बयान से दोनों खिलाड़ियों के बीच दरार पैदा होने की संभावना भी बढ़ सकती है। सबको चौंकाते हुए शास्त्री ने धोनी को दुनिया का महान कप्तान बताया।

शास्त्री ने श्रीलंका के दौरे पर गॉल टेस्ट में भारत को मिली जीत के बाद टीम इंडिया के वर्तमान कप्तान विराट कोहली और धोनी की कप्तानी की तुलना करते हुए कहा कि धोनी विश्व महान कप्तानों में से एक हैं। धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने आईसीसी के कई बड़े खिताबों पर कब्जा किया है। इसमें विश्वकप, वर्ल्ड टी-20 और चैंपियंस ट्रॉफी के खिताब शामिल हैं।

तो वहीं रवि शास्त्री ने कहा कि इसके अलावा महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में भारतीय टीम ने कुछ आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल मैच भी खेले, जिसमें टीम उप विजेता रही। उन्होंने कहा कि एमएस धोनी की कप्तानी का रिकॉर्ड शानदार है, लेकिन विराट कोहली बतौर कप्तान उनकी उपलब्धियों की बराबरी कर सकते हैं।

साथ ही शास्त्री ने कहा कि कोहली में मौजूदा पीढ़ी का महान कप्तान बनने की क्षमता है, लेकिन उन्हें इसके लिए किसी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है।गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट टीम अभी श्रीलंकाई दौरे पर मेजबानों के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। वहीं इस तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे चल रही है। जबकि नवनियुक्त हेड कोच रवि शास्त्री के मार्गदर्शन में भारत की यह पहली सीरीज है।

Post Author: Veethika Bhardwaj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *