पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव : 568 मतदान केन्द्रों पर फिर से डाले जा रहे हैं वोट

भीड़ नियंत्रण के लिए कई जगह पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में उन 568 मतदान केन्द्रों पर बुधवार को एक बार फिर मतदान कराए जा रहे हैं। राज्‍य निर्वाचन आयोग को यहां हिंसा की शिकायतें मिली थीं, जिसके बाद यहां फ‍िर से मतदान कराए जा रहे हैं। पुनर्मतदान राज्‍य के सभी 20 जिलों में कराए जा रहे हैं, जिसके लिए सुरक्षा की कड़ी व्‍यवस्‍था की गई है। इस दौरान फिर कई जगहों से हिंसा की छिटपुट वारदातें सामने आ रही हैं और पुलिस सख्‍ती से इनसे निपट रही है।

इसके लिए योग्‍य मतदाता सुबह से ही मतदान केंद्रों पर पहुंचने लगे थे। निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ, जो शाम पांच बजे तक चलेगा। वोटों की गिनती 17 मई यानी गुरुवार को होगी।

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए मतदान सोमवार को हुआ था। इस दौरान राज्‍य के कई हिस्‍सों में हिंसक वारदातें हुई थीं, जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि तीन पुलिसकर्मी सहित 43 लोग घायल हो गए थे।

भारी संख्‍या में सुरक्षा बलों की तैनाती

राज्‍य में पंचायत चुनावों के लिए बुधवार को हो रहे पुनर्मतदान के लिए भारी संख्‍या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है, ताकि इसे निष्‍पक्ष व स्‍वतंत्र ढंग से तथा शांतपूर्ण तरीके से संपन्‍न कराया जा सके।

राज्य में बुधवार को जगह-जगह हो रहे पुनर्मतदान के दाैरान उत्‍तर दिनाजपुर जिले के गोलपोखर में पुलिस ने भीड़ नियंत्रण के लिए कुछ लोगों पर लाठीचार्ज किया। वे बूथ संख्‍या 36/37 पर देरी से मतदान शुरू होने के कारण हंगामा कर रहे थे।

Post Author: VOF Media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *