युवाओ से ही  बहुजन समाज की सामाजिक क्रांति सम्भव : लक्ष्य

गौतम बुद्धा द्वारा बताये मार्ग से ही सम्भव

भारतीय समन्वय संगठन (लक्ष्य)  की राजस्थान टीम द्वारा जिला हनुमानगढ़ के  गांव शेरेकां  में धम्म देशना एवं  कैडर कैंप का संयुक्त रूप से आयोजन किया  गया ।धम्म देशना मे भन्ते धम्मस्वरूप जी ने त्रिसरण और पंचशील का अपने आचरण में लाकर जीवन को सुखी बनाने पर जोर दिया । भन्ते धम्मस्वरूप जी ने कहा कि मानव का उद्धार तथागत गौतम बुद्धा द्वारा बताये मार्ग से ही सम्भव है । उन्होंने कहा कि लोगो को उनके बताये मार्ग को अपनाना चाहिए तथा उन्होंने अन्धविश्वास से बचने की सलाह देते हुए  वैज्ञानिक सोच को अपनाने को कहा ।

लक्ष्य कमांडर  मिलाप सिंह  ने  भारत से भेदभाव और ऊंच नीच पर आधारित सामाजिक व्यवस्था को समाप्त करके समता ,स्वतंत्रता बंधुत्व और न्याय पर आधारित सामाजिक व्यवस्था को स्थापित करने के लिए मान्यवर साहेब काशीराम के अंतिम उद्देश्य बहुजनों के इस देश के शासक बनने के लिए युवाओं को आगे आने का आवाह्न किया। मिलाप सिंह ने शोषण के खिलाफ आवाज बुलंद करने को भी कहा । उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि बहुजन समाज का युवा इस समाजिक क्रांति को अपने हाथो में ले ताकि इसको लक्ष्य तक पहुंचाया जा सके ।उन्होंने लक्ष्य के कार्यो व् उद्देश्यों को विस्तार से समझाया  ।

लक्ष्य कमांडर दलीप गुडेसर ने बहुजन  एकता पर बल दिया । उन्होंने   कहा कि एकता के बल पर ही बहुजन समाज अपने अधिकारों को ले सकता है और देश का शासक बन सकता है  ।लक्ष्य कमांडर चिरंजीवी ने लोगो का धन्यवाद किया और राजस्थान के हनुमानगढ़ में लक्ष्य को मजबूत करने का आश्वासन भी दिया ।

Post Author: Veethika Bhardwaj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *