इंडिगो एयरलाइंस बस में लगी आग

 सितम्बर माह में इंडिगो एयरलाइंस की दूसरी घटना, टला बड़ा हादसा

चेन्नईहवाई अड्डे पर इंडिगो एयरलाइंस से संबंधित एक बस में गुरुवार को आग लग गई। एयरपोर्ट अधिकारियों ने बताया कि बस में यह आग उस समय लगी जब बस एक घरेलू उड़ान के यात्रियों को लेकर जा रही थी। दमकल और बचाव सेवा के कर्मचारियों द्वारा तत्काल कार्रवाई करने के कारण हादसे में कोई भी व्यक्ति हताहत नहीं हुआ है।

बस में उस समय आग लगी जब यह विमान में सवार होने के आगमन बिंदु पर करीब 50 यात्रियों को लेकर पहुंची। हालांकि आग तुरंत लगने की वजह से शुरुआती जांच में ज्यादा नुकसान ना होने का अनुमान लगाया जा रहा है,लेकिन बस के इंटीरीयर और एक्सटीरीयर को थोड़ा नुकसान पहुंचा है। अधिकारी आग लगने के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

एक यात्री ने ट्वीटर अकाउंट के माध्यम से इंडिगो बस की तस्वीर साझा करते हुए बताया कि यात्री को सुरक्षित निकाल लिया गया है। यूजर ने लिखा, इंडिगो बस में चेन्नई एयरपोर्ट पर आग लग गई। यात्रियों को निकाल लिया गया।

पहले भी इंडिगो विमान के कार्गो केबिन से निकला था धुआं

इससे पहले 1 सितंबर को कोलकाता से जयपुर जा रहे इंडिगो विमान के कार्गो केबिन से धुआं निकलने की वजह से यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई थी। धुएं की वजह से वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर विमान की आपात लैंडिंग भी कराई गई थी। इंडिगो का विमान 84 यात्रियों को लेकर जयपुर जा रहा था। धुआं देख पायलट ने वाराणसी एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क किया और विमान उतारने की अनुमति मांगी। अनुमति मिलते ही रात 10:20 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पर विमान की सुरक्षित लैंडिंग हुई थी।

Post Author: VOF Media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *