मुंबई में आफत की बारिश, लोकल ट्रेनों के साथ आम जनजीवन प्रभावित

गोवा और कर्नाटक के मंगलौर में भी जबरदस्त बारिश हुई।

पणजी: महाराष्ट्र और गोवा में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। मुंबई में भारी बारिश से निचले इलाकों में जलभराव से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही  गोवा की राजधानी पणजी में लोग मुश्किल में हैं। इन सबके बीच मौसम विभाग ने 11 जून तक मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी दी है।  मुंबई में शनिवार को 20 सेंटीमीटर तक बारिश हो सकती है। मुंबई और उसके उपनगरीय शहरों को भारी बारिश की संभावना को देखते हुए अलर्ट जारी करने के साथ अतिरिक्त फोर्स की तैनाती भी की गई है।

मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के तटीय इलाकों लोगों से घरों में ही रहने की सलाह दी है। मौसम विभाग का कहना है कि महाराष्ट्र के तटीय इलाकों के अलावा केरल और लक्षद्वीप में भी अगले 24 घंटे में भारी बारिश हो सकती है।

शुक्रवार को ठाणे में आपदा प्रबंधन समीक्षा बैठक के बाद बताया गया कि  मॉनसून अगले 24 घंटों में ठाणे और उत्तरी कोंकण के कुछ हिस्सों तक पहुंचने की उम्मीद है। मुंबई में मानसून सामान्य तौर पर 10 जून को दस्तक देता है।

मुंबई के उपनगरीय इलाकों में ट्रेनें 10 से 12 मिनट की देरी से चल रही हैं। फिलहाल किसी ट्रेन को निरस्त नहीं किया गया है। सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ सुनील देसाई का कहना है कि मेन लाइन पर मलबा आ जाने की वजह से कुछ समय के लिए ट्रेनों की आवाजाही पर असर पड़ा था। लेकिन अब सबकुछ सामान्य है। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों कहना है कि ट्रेनों की आवाजाही में 40 से 50 मिनट की देरी हो रही है लेकिन उसमें सच्चाई नहीं है।

Post Author: VOF Media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *