कांग्रेस सत्ता में आई तो होगी न्यूनतम आय गारंटी योजना शुरु

उत्तराखंड में कांग्रेस के प्रचार अभियान की शुरुआत

देहरादून।  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज शनिवार को देहरादून में रैली की। उन्होने उत्तराखंड की जनता को कहा कि अगर सत्ता में आए तो उनकी पार्टी गरीबों के लिये न्यूनतम आय गारंटी योजना शुरू करेगी। जो सीधे उनके बैंक खातों में जाएगी। उत्तराखंड में आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस के प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए एक तय स्तर से नीचे कमाने वाले सभी लोगों को न्यूनतम आय की गारंटी दी जाएगी। जो सीधे लाभार्थी के खाते में जाएगी।

उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस के नेतृत्व वाला संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सत्ता में आया तो इस तरह की योजना शुरू करने वाला भारत दुनिया का पहला देश होगा। 11 अप्रैल से 19 मई तक 7 चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे और मतगणना 23 मई को की जाएगी। राहुल गांधी ने राष्ट्रीय सुरक्षा के मसले पर कहा कि कांग्रेस पार्टी पूरे दम के साथ सरकार और देश के साथ खड़ी है। हमने प्रेस कांफ्रेंस भी निरस्त कर दी, उसी दिन हमारे पीएम जी, पार्क में फिल्म बना रहे थे। राहुल गांधी ने राफेल मुद्दे पर अनिल अंबानी पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर ये कागज भी दे दो तो अनिल अंबानी कागज का भी जहाज नहीं बना पाएंगे।

बता दें कि राहुल गांधी आज देहरादून में रहे। उनकी मौजूदगी में बीजेपी के कद्दावर नेता भुवन चंद्र खंडूरी के बेटे मनीष कांग्रेस में शामिल हुए। चर्चा है कि मनीष खंडूरी को पौड़ी सीट से उम्मीदवार बनाया जा सकता है। भुवन चंद्र खंडूरी वर्तमान में पौड़ी से भाजपा के सांसद हैं। मनीष खंडूरी के कांग्रेस में जाने की कई दिनों से चर्चा चल रही थी। हालांकि उन्होंने इसकी पुष्टि नहीं की थी। इस बारे में पूछे जाने पर उत्तराखंड भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा था कि मनीष खंडूरी पार्टी के सदस्य नहीं हैं और इसलिये इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह कहां जाते हैं।

Post Author: abha soni

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *