स्वार्थी लोग ही बहुजन समाज की एकता में एक बड़ी रुकावट है- लक्ष्य

लक्ष्य की महिला कमाण्डरों किया लोगों को जागरुक

लखनऊ। लक्ष्य की महिला टीम ने लक्ष्य कमांडर रचना कुरील व् प्रतिभा राव के नेतृत्व में गांव गांव जागरूकता अभियान के तहत लखनऊ के गांव अमौसी के भीम नगर में एक भीम चर्चा का आयोजन किया। जिसमे लक्ष्य की महिला कमांडरों ने जोरदार सामाजिक चर्चा की। उन्होने बताया कि स्वार्थी लोग ही बहुजन समाज की एकता में एक बड़ी रुकावट है।

उन्होंने कहा कि स्वार्थी लोग ने ही बहुजन समाज में एकता नहीं बनने दी वे अपने स्वार्थ के अनुसार आपका हितैषी होने की परिभाषा बदलते रहे है। अपने आपको सबसे बड़ा अम्बेडकरवादी होने का ढोंग करते रहे है। ये लोग कभी भी समाज के अधिकारों के लिए टिकाऊ न हो सके, ये अपने स्वार्थ के लिए अपना पाला बदलते रहे है। उन्होंने उद्धारण देकर लोगो को समझते हुए कहा कि जिस प्रकार से हर पीले रंग का धातु सोना नहीं होता है। उसी प्रकार से सभी जय भीम बोलने वाले लोग सच्चे अम्बेडकरवादी नहीं हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि बहुजन समाज के लोगो को ऐसे स्वार्थी लोगो से बचने की जरुरत है।

इस भीम चर्चा में लक्ष्य कमांडर रचना कुरील, प्रतिभा राव, राज कुमारी गौतम, राजरानी, जगदीश प्रसाद गौतम व् रंजीत कुमार गौतम ने हिस्सा लिया। गांव के लोगो ने लक्ष्य की महिला कमांडरों के इस सामाजिक जागरूकता के प्रयास की जोरदार प्रशंसा की और उनके साथ जुड़कर कार्य करने की बात कही।

Post Author: abha soni

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *