Pak will continue supporting Terrorism in India proclaimed US Intelligence Chief Dan Coats

कोट्स ने कहा कि आतंकवादी समूहों को पाकिस्‍तन के समर्थन ने अफगानिस्‍तान में हालात को जटिल बना दिया है।

वाशिंगटन : आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई को लेकर बढ़ते दबाव के बावजूद पाकिस्‍तान इस पर अंकुश लगाने के मूड में नहीं दिख रहा। अब अमेरिकी खुफिया प्रमुख ने आगाह किया है कि पाकिस्तान समर्थित आतंकी समूह भारत के भीतर हमले जारी रखेंगे, जिससे दोनों देशों के बीच तनाव और बढ़ेगा। इतना नहीं, उन्‍होंने इसे लेकर भी आगाह किया है कि पाकिस्‍तान छोटी दूरी के हथियारों सहित नए तरह के परमाणु हथियारों का विकास कर रहा है, जिसका इस्‍तेमाल भारत के खिलाफ किया जा सकता है।

नेशनल इंटेलीजेंस के निदेशक डैन कोट्स का यह बयान जम्‍मू में सुंजवान सैन्‍य सैन्य शिविर पर शनिवार को हुए आतंकवादी हमले के बाद आया है, जिसमें 6 जवान शहीद हो गए और एक आम नागरिक भी जान चली गई। इसके लिए जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकवादियों को जिम्‍मेदार ठहराया गया है और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने सीधे तौर पर पाकिस्‍तान की ओर उंगली उठाई।

कोट्स ने खुफिया मामलों से जुड़ी सीनेट की प्रवर समिति के समक्ष कहा कि पाकिस्‍तान अपने नए परमाणु हथियारों की तैनाती, आतंकवादियों के साथ साठगांठ, आतंकवाद के खिलाफ सहयोग को बाधित कर और चीन के करीब जाकर अमेरिकी हितों को नुकसान पहुंचाता रहेगा, जबकि पाकिस्‍तान समर्थित आतंकवादी समूह भारत और अफगानिस्तान में हमले की योजना बनाने और हमले करने के लिए पाकिस्तान में अपने सुरक्षित पनाहगाह का लाभ उठाते रहेंगे। इससे क्षेत्र में भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव और बढ़ेंगे।

Post Author: Paayal Malhotra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *