कनाडा में भारतीय रेस्‍टोरेंट के भीतर ब्‍लास्‍ट, 15 घायल

पुलिस का कहना है कि दो संदिग्‍धों ने IED विस्‍फोट के जरिये इसे अंजाम दिया।

टोरंटो/नई दिल्‍ली : कनाडा में भारतीय रेस्‍टोरेंट के भीतर एक बड़ा विस्‍फोट हुआ, जिसमें 15 लोग घायल हो गए। विस्‍फोट कनाडा के ओंटारियो शहर में भारतीय रेस्‍टोरेंट बॉम्‍बे भेल में हुआ। आशंका जताई जा रही है कि यह आतंकी हमला हो सकता है। पुलिस ने इस संबंध में दो संदिग्‍धों की तस्‍वीर भी जारी की है और उन्‍हें पकड़ने में लोगों से मदद मांगी है। ये हूड पहने हुए रेस्‍टोरेंट के भीतर जाते दिख रहे हैं। इस बीच, विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने कहा कि कनाडा स्थित भारतीय मिशन वहां जरूरी मदद मुहैया करा रहे हैं।

पुलिस का कहना है कि उन्‍होंने इम्‍प्रोवाइज्‍ड एक्‍सप्‍लोसिव डिवाइस (IED) के जरिये रेस्‍टोरेंट के भीतर विस्‍फोट किया और वारदात को अंजाम देने के बाद घटनास्‍थल से फरार हो गए। CBC के अनुसार, विस्‍फोट स्‍थानीय समयानुसार गुरुवार रात करीब 10:30 बजे ओंटारियो प्रांत के मिसिसॉगा शहर स्थित भारतीय रेस्‍टोरेंट बॉम्‍बे भेल में हुआ, जब बहुत से लोग डिनर के लिए रेस्‍टोरेंट में पहुंचे हुए थे।

घटना के बाद वहां अफरा-तफरी फैल गई और लोगों में दहशत बैठ गई। ट्विटर पर घटनास्‍थल की बहुत सी तस्‍वीरें पोस्‍ट हुई हैं, जिसमें लोगों के चेहरों पर डर साफ नजर आ रहा है। हालांकि आपातकालीन सेवा के कर्मचारी तुरंत घटनास्‍थल पर पहुंचे और घायलों को अस्‍पताल पहुंचाया। घायलों में से तीन की हालत नाजुक बताई जा रही है।

Post Author: VOF Media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *