कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए भारतीय हॉकी टीम घोषित, ये खिलाड़ी पेश करेंगे चुनौती

पिछले साल मनप्रीत के ही नेतृत्व में भारतीय टीम ने एशिया कप का खिताब अपने नाम किया था और ओडिशा पुरुष हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल में कांस्य पदक जीता था।

नई दिल्ली: हॉकी इंडिया (एचआई) ने आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए मंगलवार को भारतीय पुरुष हॉकी टीम की घोषणा कर दी है। चार अप्रैल से होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम को पूल-बी में पाकिस्तान, मलेशिया, वेल्स और इंग्लैंड के साथ शामिल किया गया है। कप्तान मनप्रीत सिंह और उप-कप्तान चिंग्लेसाना सिंह कंगुजम के नेतृत्व में भारतीय टीम सात अप्रैल को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ टूर्नामेंट का आगाज करेगी। पिछले साल मनप्रीत के ही नेतृत्व में भारतीय टीम ने एशिया कप का खिताब अपने नाम किया था और ओडिशा पुरुष हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल में कांस्य पदक जीता था।

टीम के मुख्य कोच शुअर्ड मरेन ने कहा, ‘एशिया कप के बाद से आयोजित टूर्नामेंटों में खिलाड़ियों द्वारा दिए गए प्रदर्शन के आधार पर इस टीम का चयन किया गया है। हमने पिछले टूर्नामेंटों में अलग-अलग टीमों को भेजा और सभी का तालमेल देखा। इसलिए, हमारा मानना है कि यह टीम राष्ट्रमंडल खेलों के लिए सबसे सही है।’

 कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए भारतीय हॉकी टीम

गोलकीपर: श्रीजेश परात्तु रवींद्रन, सूरज कारकेरा

डिफेंडर: रुपिंदर पाल सिंह, हरमनप्रीत सिंह, वरुण कुमार, कोथाजीत सिंह कदानगबम, गुरिंदर सिंह, अमित रोहिदास

मिडफील्डर: मनप्रीत सिंह (कप्तान), चिंग्लेसाना सिंह कंगुजाम (उप-कप्तान), सुमित, विवेक सागर प्रसाद

फारवर्ड: आकाशदीप सिंह, सुनील सोमरपेत वित्तलाचार्य, गुरजंत सिंह, मनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय और दिलप्रीत सिंह।

Post Author: Paayal Malhotra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *