भारत के पूर्व प्रधानमंत्री की हालत नाजुक

पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी को लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया 

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत पिछले 37 घंटे से नाजुक बनी हुई है। उनका हालत के बारे में जानने के लिए लगातार नेता एम्स पहुंच रहे हैं। सुबह उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू एम्स पहुंचे। इससे पहले बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी समेत करीब 7 मंत्री एम्स पहुंचे। पीएम मोदी  करीब 50 मिनट तक अस्पताल में रहे और वाजपेयी जी का इलाज कर रहे डॉक्टरों से मुलाकात कर उनका हाल चाल जाना।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, काफी समय तक वाजपेयी के साथ काम करने वाले बीजेपी के दिग्गज नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी भी उनका हाल जानने एम्स पहुंचे। कुछ ही देर में अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी का हाल जानने एम्स जाएंगे। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज शाम दिल्ली पहुंचेंगी, तब वह भी वाजपेयी का हाल जानने एम्स जाएंगी।

अटल जी को गुर्दा (किडनी) में संक्रमण, छाती में जकड़न, मूत्रनली में संक्रमण जैसी स्वास्थ्य समस्याओं के बाद 11 जून को एम्स में भर्ती कराया गया था। उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है और सीएन टावर स्थित आईसीयू में डॉक्टरों की एक टीम लगातार उनकी हालत पर नजर रख रही है।

विपक्ष के नेता भी कर रहे हैं नकी दीर्घायु होने की कामना

वाजपेयी की सेहत में सुधार और दीर्घायु के लिए सत्तापक्ष और विपक्ष के तमाम नेता ट्वीट कर रहे हैं। आरजेडी नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव  ने ट्वीट करके अटल बिहारी वाजपेयी के जल्द ठीक होने की कामना की।अकाली नेता और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने ट्वीट करके पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सेहत में सुधार के लिए प्रार्थना की है।

वाजपेयी की हालत जानने बुधवार को एम्स पहुंचे थे पीएम मोदी

बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को देखने अस्पताल पहुंचे। उनके बाद केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे भी पूर्व पीएम को देखने एम्स पहुंचे थे। इनके अलावा सुरेश प्रभु, हर्षवर्धन, जितेंद्र सिंह, शाहनवाज हुसैन भी वाजपेयी को देखने पहुंचे. स्मृति ईरानी भी वाजपेयी को देखने एम्स पहुंचीं थी।

Post Author: VOF Media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *