अजलान शाह कपः भारत ने मेजबान मलेशिया को 5-1 से रौंदा, फाइनल की धुंधली उम्मीदें बरकरार

भारत को फाइनल में पहुंचने के लिये शुक्रवार को आयरलैंड को बड़े अंतर से हराना होगा और कई अन्य आंकड़ों पर भी निर्भर रहना होगा।

इपोह: पहले तीन मैचों में निराशाजनक प्रदर्शन करने वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने प्रवाहमय खेल का प्रदर्शन करते हुए 27 वें सुल्तान अजलान शाह कप में मेजबान मलेशिया को 5-1 से करारी शिकस्त देकर फाइनल में पहुंचने की अपनी धुंधली उम्मीद बरकरार रखी। भारत की तरफ से शिलानंद लाकड़ा (10 वें मिनट), गुरजंत सिंह(42, 57), सुमित कुमार (48) और रमनदीप सिंह (51) ने गोल किये। मलेशिया की तरफ से एक मात्र गोल फैजल सारी (33 वें मिनट) ने किया। इस जीत से भारत ने फाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीद बरकरार रखी लेकिन इसके लिये उसने शुक्रवार को अंतिम दौर के मैचों में अनुकूल परिणामों के लिये दुआ करनी होगी।

विश्व चैंपियन आस्ट्रेलिया ने आज आयरलैंड को 4-1 से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की। यह उसकी चार मैचों में चौथी जीत है। आयरलैंड को छोड़कर बाकी अन्य चार टीमों के फाइनल में पहुंचने की संभावना है। आस्ट्रेलिया 12 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर है। उसके बाद ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना( सात अंक), मलेशिया( छह), इंग्लैंड( पांच) और भारत( चार) का नंबर आता है।

Post Author: Paayal Malhotra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *