डेंटल सर्जन एवं एसोसिएशन ऑफ इंडिया का सी.डी.ई सेमिनार आयोजित

सेमिनार में दिल्ली के वरिष्ठ दंत चिकित्सक और प्रसिद्ध इम्प्लांटोलॉजिस्ट डॉ महेश चौहान मुख्य अतिथि और वक्ता के रूप में मौजूद रहे। इस अवसर पर डीएसएआई-फरीदाबाद के संस्थापक और जनरल सेक्रेटरी डॉ राहुल शर्मा,प्रेसिडेंट डॉ सलिल पावह और आए हुए सभी मुख्यतिथियों द्वारा दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। इस अवसर पर डॉक्टरों को संबोधित करते हुए दिल्ली के वरिष्ठ दंत चिकित्सक और प्रसिद्ध इम्प्लांटोलॉजिस्ट डॉ महेश चौहान डेंटल इम्प्लांट के साथ फुल माउथ रिहैबिलिटेशन पर अपने अनुभव और विचार साझा किए। वहीं कई डॉक्टरों के सवालों के जवाब भी दिए।

इसके साथ ही दिल्ली के अनुभवी एंडोडॉन्टिस्ट डॉ विजयंत फोगाट और पानीपत के डॉ निखिल गिरधर ने “रूट कैनाल ट्रीटमेंट के समस्या के आधुनिक समाधान और डेंटल प्रैक्टिस मैनेजमेंट पर अपना विचारों और टिप्स डॉक्टरों के साथ साझा किए । इस मौके पर डीएसएआई प्रेसिडेंट डॉ सलिल पावह ने एसोसिएशन के सभी लोगों को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में सी.डी.इ कार्यक्रमों का आयोजन होता रहेगा। ताकि जनरल डेंटिस्ट विशेषज्ञ और फ्रेशर्स लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के बारे में जानकारी प्राप्त कर अपनी दंत चिकित्सा के स्तर को और बढ़ा सके ।

वहीं इसके साथ ही डीएसएआई विभिन्न सामाजिक गतविधियां के काम आने वाले दिनों में करेगा। इस अवसर पर डीएसएआई-फरीदाबाद के संस्थापक और जनरल सेक्रेटरी डॉ राहुल शर्मा ने कहा कि डीएसएआई-फरीदाबाद में नई लॉन्च की गई वह डेंटल बाॅडी है जो दिसंबर 2018 में फरीदाबाद की लगभग 60 से अधिक कई प्रतिष्ठित दंत चिकित्सकों को एक साथ जोड़कर बनाई गई थी। डॉ राहुल शर्मा ने बताया कि इस एसोसिएशन का गठन करने का मकसद शहर में अभ्यास करने वाले विभिन्न दंत चिकित्सकों को एक मंच द्वारा लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के बारे में बताकर शहर के लोगों को सुविधा देते हुए रोगमुक्त करना है।

Post Author: VOF Media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *