प्रशासनिक दक्षता के धनी हैं अशोक शर्मा

जि़ला नूंह में उपायुक्त की विदाई पार्टी आयोजित

नूंह:जि़ला उपायुक्त अशोक शर्मा की विदाई पार्टी का आयोजन सोमवार को लघु सचिवालय के कॉन्फ्रेंस हाल में किया गया। समारोह में नूंह के सभी अधिकारी व कर्मचारियों ने उपायुक्त अशोक शर्मा के सकारात्मक सहयोग और अच्छे मार्गदर्शन की मुक्तकंठ से प्रशंसा की । सभी लोग छोटे से कार्यकाल में मेवात की उन्नति के लिये श्री शर्मा द्वारा किए गए प्रयासों के कायल नजर आए। लगभग 300 दिनों के छोटे से कार्यकाल में श्री शर्मा ने न सिर्फ जि़ला नूंह के प्रशासनिक अधिकारियों को अपने प्रशासनिक कौशल से मुरीद बनाया बल्कि आम जनमानस में भी आगे बढऩे की ललक पैदा की।

श्री शर्मा के प्रयासों से ही देश के पिछड़े जिलों में सबसे आखिरी पायदान पर खड़ा जि़ला नूंह अब तेजी से विकसित होते जिलों की ओवर ऑल रेंकिंग में आठवें नंबर पर खड़ा है। शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य इस दौरान हुए और आम जनमानस को सरकारी विभागों की सकारात्मक उपस्थिति अपने दैनिक जीवन में नजर आई। श्री शर्मा के प्रयासों से ही जिले में पहली बार तीन कॉलेजों में बीएसई की कक्षाएं शुरू हुई हैं। 20 गांवों में कौशल विकास केंद्र शुरू हुए जहां लड़कियों व महिलाओं ने फैशन डिजाइनिंग का प्रशिक्षण प्राप्त करना शुरू किया। छात्रों के लिए आईआईटी पीएमटी की मुफ़्त कोचिंग शुरू हुई।

महकता मेवात के लिए किया काम

एडीसी जयबीर आर्य ने श्री शर्मा को प्रशासनिक दक्षता का धनी बताते हुए कहा कि उपायुक्त का एक ही सपना था महकता मेवात जिसे हम सबने मिलकर पूरा करने का प्रयास किया और आने वाले उपायुकत पंकज कुमार के नेतृत्व में भी इसी प्रकार लगन और सहयोग से कार्य करने का आस्वाशन दिया।
अपने विदाई भाषण में श्री शर्मा ने कहा कि पूरे जिले के सभी अधिकारियों का शत-प्रतिशत सहयोग मिला जिसके कारण हम जि़ला नूंह में कुछ नया कर पाए, इसके लिए मैं सदैव अभारी रहूंगा। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से आप लोगो ने मेरा साथ दिया हैं। मै आशा करता हूँ कि आप नए उपायुक्त पंकज कुमार को भी सहयोग देंगे।

उन्होंने कहा कि मुझे हमेश गर्व रहेंगा कि मैंने ऐसे स्टाफ के साथ काम किया। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त जयबीर आर्य, मुख्यमंत्री के सुशासन सहयोगी मोहित सोनी, एसडीएम नूंह प्रीति, एसडीएम पुन्हाना जितेन्द्र गर्ग, एसडीएम फिरोजपुर-झिरका गजेन्द्र सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी दिनेश शास्त्री, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राकेश मोर, कार्यकारी अभियंता पंचायती राज रुप हुड्डा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहें।

Post Author: SAURABH BHARDWAJ

मशहूर पत्रकार सौरभ भारद्वाज पिछले लगभग दो दशक से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं। हिंदुस्तान, दैनिक जागरण, नवभारत टाइम्स जैसे मीडिया संस्थानों में प्रतिष्ठित पदों पर काम करने के बाद श्री भारद्वाज अब वीओएफ मीडिया के समूह संपादक के रूप में जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। राष्ट्रीय युवा पुरस्कार विजेता श्री भारद्वाज अनेक सामाजिक संगठनों के साथ भी जुड़े हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *