जींद चुनाव के बाद आप ने बदली चुनावी रणनीति

हरियाणा की सियासत में अपना जनाधार बढ़ाने की कवायद में लगी आम आदमी पार्टी अब कांग्रेस व इनेलो में सेंध लगाने की तैयारी में है। आप के रणनीतिकार अब कांग्रेस और इनेलो के वोटबैंक को अपनी तरफ लाने खाका खींच रहे हैं। जींद उप-चुनाव परिणाम के बाद आम आदमी पार्टी ने इस दिशा में काम करना शुरू किया है। कांग्रेस और इनेलो की स्थिति जानने के लिए आम आदमी पार्टी के रणनीतिकार हर विधानसभा के हर बूथ के पिछले आंकड़े खंगाल रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक आम आदमी पार्टी अपनी कैंपेन के जरिये कांग्रेस और इनेलो के परंपरागत मतदाताओं को बताएगी कि मौजूदा हालात में कांग्रेस और इनेलो, भाजपा को नहीं हरा सकते। अगर बीजेपी के कुशासन से मुक्ति पानी है तो हरियाणा के लोगों को नये विकल्प की तरफ ही देखना होगा।

जींद उप-चुनाव के बाद आम आदमी पार्टी की यह रणनीति कारगर हो सकती है। जींद में आम आदमी पार्टी समर्थित जननायक जनता पार्टी के दिग्विजय चौटाला भले ही दूसरे स्थान पर रहे हों लेकिन उन्होंने कांग्रेस के हैवीवेट और राहुल गांधी के करीबी रणदीप सुरजेवाला को तीसरे स्थान पर पहुंचा दिया। सुरजेवाला महज 932 वोट से अपनी जमानत बचा पाए। वहीं, इनेलो के प्रत्याशी उमेद सिंह रेढू को तो जींद में केवल 3454 वोट मिले। ऐसे में, अगर आम आदमी पार्टी कांग्रेस और इनेलो के मतदाताओं के पास जाकर यह कैंपेन करती है, तो नए समीकरण बन सकते हैं।

 

Post Author: VOF Media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *