एबीवीपी ने तिगांव कालेज में चलाया मतदाता￰ जागरूकता अभियान

एबीवीपी ने स्नाकोत्तर तिगांव कालेज में चलाया मतदाता￰ जागरूकता अभियान
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मतदाता￰ जागरूकता अभियान के जिला संयोजक राहुल राणा के नेतृत्व में तिगांव कॉलेज में चलाया जागरूकता अभियान इस अवसर पर छात्रों को सौ फीसदी मतदान करने को कहा गया देश के सबसे बड़े लोकतंत्र के युवाओं की भागीदारी महत्वपूर्ण है। कुछ दुर्जन लोगों द्वारा देश की सकारात्मक वातावरण को बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है।हाल में ही कुछ नकारात्मक संगठन द्वारा NOTA का प्रचार-प्रसार कर रहे हैं।

जो नकारात्मक राजनीति का ही एक रूप है। जिसके कारण मताधिकार जैसे महत्वपूर्ण अधिकार निष्फल हो जाते हैं। और हमारे बीच गलत प्रतिनिधि चुनने की सम्भावना बढ़ जाती है। हमें भाई भतीजावाद मिटाना है। मतदाता जागरूक अगर नहीं हुआ अब भी तो देश की संस्कृति को ये स्थिति बदनाम करेंगी। युवा मतदाता में ही वो शक्ति है जो राष्ट्र को बदल सकतीं हैं “छात्र कल का नहीं बल्कि आज का नागरिक है”।आज भारत विश्व का सबसे युवा देश हैं।

आज विश्व की नजर वर्तमान 62 प्रतिशत युवा तरूणाई पर है। इसलिए युवाओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए सकारात्मक पहल करनी चाहिए। आगामी चुनाव में युवाओं की सहभागिता बढ़ाना होगा।” अपना मत ऐसे नेता को करें जो शिक्षा व्यवस्था को सुधारे, सेना का सम्मान बढ़ाए, ईमानदार नेतृत्व दे, नारी सशक्तिकरण को बढ़ावा दे। इस अवसर पर जिला SFD प्रमुख सागर चौधरी, नगर संयोजक एम. एस. नागर, छात्र संघ उपाध्यक्ष सांगर नागर,उप सचिव प्रिति नागर, सचिन, हिमांशु आदि सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Post Author: VOF Media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *