महिला एशिया कप T20 में भारत ने पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को 7 विकेट करारी शिकस्त देकर टी-20 एशिया कप के फाइनल में जगह बना ली है।

कुआलालम्पुर: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शनिवार को परंपरागत प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 7 विकेट करारी शिकस्त देकर टी-20 एशिया कप के फाइनल में जगह बना ली है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने निर्धारति 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 72 रन ही बना सकी। पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही जिससे वह अंत तक नहीं उबर पाई।

पाकिस्तान की सात बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाईं। पाकिस्तान की ओर से टिककर सिर्फ सना मीर ने बल्लेबाजी की। वह 20 रन बनाकर नाबाद रहीं। भारतीय गेंदबाजों के आगे पाकिस्तान के बल्लेबाज बेबस नजर आए। एकता बिष्ट ने लाजवाब गेंदबाजी की। उन्होंने चार ओवरों में  14  रन देकर 3 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। बेहतरीन गेंदबाजी के लिए एकता बिष्ट को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। मिताली राज और दीप्ति शर्मा बिना खाता खोले पवेलियन लौट गईं। दो विकेट खोकर लड़खड़ाई टीम को कप्तान हरमनप्रीत कौर नाबाद 34 रन और स्मृति मंधाना 38 रन ने संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 65 रन की अहम साझेदारी की। जिसकी बदौलत भारतीय टीम पाकिस्तान को मात देने में कामयाब रही।

Post Author: VOF Media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *