IPL 2018, MI VS RCB: रोहित और विराट होंगे आमने-सामने

डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस आईपीएल-11 में हार की हैट्रिक पूरी कर चुकी है।

मुंबई: डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस आईपीएल-11 में हार की हैट्रिक पूरी कर चुकी है। ऐसे में अब चौथे मैच में उसका सामना घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम में विराट सेना यानी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से होगा। विराट की कप्तानी वाली आरसीबी के खिलाफ रोहित की मुंबई इंडियंस जीत का स्वाद चखने की हर मुमकिन कोशिश करेगी। मुंबई को अपने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स से हार का सामना करना पड़ा, वहीं दूसरे मैच में उसे हैदराबाद ने शिकस्त दी थी। इसके बाद तीसरे मैच में दिल्ली के हाथों मात खाकर मुंबई ने हार की हैट्रिक पूरी की थी।

वहीं आरसीबी अपनी पिछली हार को भुलाकर मुंबई के खिलाफ जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी। बेंगलोर ने अब तक तीन मैच खेले हैं जिसमें उसे सिर्फ एक में जीत मिली और दो में शिकस्त झेलनी पड़ी है। बेंगलोर को पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स ने हराया था। इसके बाद बेंगलोर ने वापसी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब को मात दी दी। लेकिन तीसरे मैच में लड़खड़ाकर कोलकाता के खिलाफ फिर से मैच गंवा दिया।

अपने घरेलू मैदान पर खेलते हुए मुंबई को  फाएदा मिल सकता है। मजबूत बल्लेबाजी के लिए जानी जाने वाली मुंबई के बल्लेबाज दो मैचों में कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। खराब बल्लेबाजी का खामियाजा मुंबई को हार झेलकर भुगतना पड़ा। हालांकि, जब बल्लेबाज पटरी पर लौटते दिखाई दिए उसके गेंदबाज कोई कमाल नहीं दिखा सके। आरसीबी जैसी मुजबूत टीम के खिलाफ मुंबई के लिए जीत आसान नहीं होगी। इसके लिए जरूरी है कि उसके बल्लेबाज और गेंदबाज बेहतरीन प्रदर्शन करें।

Post Author: VOF Media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *