L&T कॉरपोरेट ऑफिस में योग व स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

जीवा आयुर्वेद ने लार्सन एन्ड़ टूब्रो  के फरीदाबाद स्थित कॉरपोरेट ऑफि स में चिकित्सा शिविर का आयोजन किया।

फरीदाबाद- जीवा आयुर्वेद ने लार्सन एन्ड़ टूब्रो  के फरीदाबाद स्थित कॉरपोरेट ऑफि स में चिकित्सा शिविर का आयोजन किया। कैंप  में सीनियर आयुर्वेदाचार्य डॉ0 मुकेश शर्मा ने आयुर्वेद, लाईफ -स्टाइल व स्ट्रेस के बारे में चर्चा की और 100 से अधिक उपस्थित स्टाफ व उनके पारिवारिक सदस्यों ने योगाचार्य श्री हरीश मोहन जी द्वारा करवाए गए योग-गतिविधियों में भाग लिया।

लाइफ -स्टाइल से जुड़ी कई बीमारियों जैसे रक्तचाप, डायबिटिज, हृदय विकार, मोटापा इत्यादि में स्ट्रेस एक मुख्य कारण है। स्ट्रेस के लिए ली जाने वाली मेडिसिन्स बीमारी के मूल कारण पर प्राय: काम नहीं करती है परिणामस्वरुप यह अन्य गम्भीर बीमारियों को उत्पन्न कर देता है। महंगी दवाईयों व हॉस्पीटल के भारी खर्च को स्वस्थ जीवनशैली अपनाकर रोका जा सकता है। ‘‘आयुर्वेद, लाईफ स्टाइल व स्ट्रेस‘‘ विषय पर चर्चा के दौरान इन बिन्दुओं को विस्तार से समझाया गया कि आयुर्वेद के साथ तनाव को किस प्रकार दूर किया जा सकता है। योग सत्र के अन्तर्गत ऑफिस या घर पर आसानी से किए जा सकने वाली प्रक्रियाओं के बारे में बताया गया। शिविर में उपस्थित सभी लोगों को शहद युक्त जीवा आयुर्वेदिक टी पिलाई गई।

सेशन के बाद जीवा आयुर्वेद के सीनियर डॉक्टर्स द्वारा फ्री कन्सल्टेशन दी गई जिसमें कम्पनी के कर्मचारियों ने डॉक्टर्स से परामर्श किया। कन्सल्टेशन में मेडिसिन्स के अतिरिक्त उनको स्वास्थ्य के लिए उपयोगी व्यक्तिगत जीवनशैली के बारे में बताया गया।

इस समारोह में श्री अमरजीत लांबा, मैनेजिंग डायरेक्टर, श्री डी0एस0 कपूर, हेड़ एचआर-एडमिन व मैनेजमेंट के अन्य कई सीनियर सदस्य उपस्थित थे।

Post Author: VOF Media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *