पत्रकारों की सुरक्षा के लिए बने सख्त कानून : सौरभ भारद्वाज

गौरी लंकेश की हत्या पर राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

फरीदाबाद : एनयूजे(आई)हरियाणा ने पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की कड़े शब्दों में निंदा की है। साथ ही इस मामले की जांच सीबीआई जैसी किसी एजेंसी से कराने की मांग राष्ट्रपति से की है। एनयूजे(आई)हरियाणा के प्रदेश महासचिव सौरभ भारद्वाज ने फरीदाबाद जिला ईकाई की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत में लोकतंत्र के पहरुए पत्रकार सुरक्षित नहीं हैं।

आए दिन पत्रकारों पर हमला होता है और सत्य का संधान करने वाले पत्रकारों को लगातार जान का खतरा बना रहता है। उन्होंने कहा कि ताजा घटना बेंगलुरू में पत्रकार गौरा लंकेश की हत्या का मामला है। उन्होंने कहा कि किसी भी पत्रकार से वैचारिक रूप से असहमत हुआ जा सकता है, लेकिन हत्या जैसा कार्य बेहद निंदनीय है और इसकी जितनी निंदा की जाए वह कम है।

उन्होंने सरकार से पत्रकारों की सुरक्षा के लिए कड़ा कानून तुरंत लागू करने की मांग की। इस अवसर पर एनयूजे(आई)हरियाणा के जिला अध्यक्ष विकास कालिया ने पत्रकारों पर हो रहे हमलों की चर्चा करते हुए कहा कि हाल ही में गुडग़ांव में पत्रकार संदीप रत्न पर व पलवल में गुरुदत्त गर्ग पर हमला हुआ लेकिन अभी तक दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई नहीं की जा सकी है।

इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार राकेश चौरसिया, सतीश कुमार, रघुवीर सिंह, कमलेश शास्त्री, मनोज भारद्वाज आदि भी मौजूद थे।इसके बाद पत्रकारों के प्रतिनिधिमंडल ने जिला उपायुक्त समीर पाल सोरो को ज्ञापन सौंपा।

Post Author: Veethika Bhardwaj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *