अतिरिक्त प्रधान विनोद कुमार ने किया अनाज मंडी का दौरा

किसानों की समस्याएं सुन किया मौके पर समाधान

पलवल। हरियाणा के अतिरिक्त प्रधान मुख्य वन संरक्षक प्रशासन विनोद कुमार ने बुधवार को पलवल व होडल अनाज मंडी का दौरा किया। मंडी में सरसां एवं गेहूं की खरीद प्रक्रिया व्यवस्था का निरीक्षण कर जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त डा. मनीराम शर्मा तथा जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक राम अवतार भी साथ थे।

इस अवसर पर उन्होंने पलवल व होडल अनाज मंडियो में किसानों व आढ़तियों की समस्याओं को सुना और मौके पर ही समस्याओं के समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश की अनाज मंडियों में बारदाना और लिफ्टींग की समूचित व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि गेंहू खरीद सुचारू रूप से हो ताकि किसानों को किसी भी तरह की कोई दिक्कत न हो। पेयजल, गेटपास की ऑनलाइन व्यवस्था, शौचालय, साफ-सफाई व्यवस्था आदि व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने किसानों से आह्वड्ढान किया कि किसान आवक मंडी में लाते समय अपना आधार कार्ड अपने साथ अवश्य लाएं।

इससे पूर्व हरियाणा के अतिरिक्त प्रधान मुख्य वन संरक्षक प्रशासन विनोद कुमार ने लघु सचिवालय पलवल के द्वितीय तल पर स्थित सभागार में सरसों व गेंहू की आवक को लेकर संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

इस अवसर पर होडल के तहसीलदार गुरूदेव, मार्किट कमेटी पलवल के चेयरमैन रणबीर सिहं, डीएम हैफेड मांगेराम, हरियाणा वेयर हाउसिंग से डी.के. पांडे, मार्किट कमेटी होडल की सचिव लता, उपमंडल अधिकारी कृषि कुलदीप सिंह तेवतिया, पलवल मार्किट कमेटी के सचिव इंद्रपाल, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के महावीर प्रसाद सहित अन्य संबंधित अधिकारी भी मौजूद थे।

Post Author: abha soni

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *