एड्स के प्रति जागरूकता का सन्देश दिया

नेहरू काॅलेज मे युवा सप्ताह का आयोजन राजकीय महाविद्यालय फरीदबाद में प्राचार्या डाॅ. प्रीता कौशिक के नेतृत्व में आज बीके सिविल हाॅस्पिटल फरीदाबाद टीबी विभाग के द्वारा रैड रिबन क्लब के तत्वाधान में विद्यार्थियों में एचआईवी एड्स के प्रति जन जागृति लाने हेतु कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

सिविल हाॅस्पिटल से आई काउंसलर  प्रीती नरवाल, सुभाष गहलौत,  अनीता, किशन कुमार, पंकज नागर तथा कविता द्वारा बच्चों को एड्स से  बचाव एवं रोकथाम के उपायों से रूबरू कर उन्हें जागरूक करने का काम किया जिससे कि हमारे देश में एड्स के अनुपातों में कमी लाई जा सके। इसके साथ ही विद्यार्थियों को सिविल हाॅस्पिटल में नव र्निमित ओएसटी विभाग की जानकारी दी गई जिससे कि आज के युवाओं में तेजी से फैलती हुई नशे की लत को रोका जा सके।

डाॅ. राकेश पाठक इंचार्ज रैड रिबन क्लब ने आईसीटीसी विभाग प्रमुख डाॅ.शीला भगत व उनकी टीम एवं विभिन्न महाविद्यालयों से आऐं काउंसलर एवं छात्रों का धन्यवाद किया तथा एक शैक्षणिक फिल्म दिखा कर विद्यार्थियों को एड्स से बचाव की जानकारी दी गई। इसके पश्चात एक मानवीय श्रृखला बना कर समाज के लोगों को एड्स के प्रति जागरूकता का सन्देश दिया गया।

कार्यक्रम के दौरान पोस्टर एवं स्लोगन प्रतियोगता आयोजित की गई तथा कार्यक्रम के अंत में जन जागरूकता के लिए रैली निकाली गई, जिसमें हिमांशु, विमलेश राज, भरत, संजय, सोनिया, तुलसी, दीपांषी तथा नरवदा को पुरस्कृत किया गया। इस पर डाॅ. रामलाल, डाॅ, शैलेश्वर कौशिक, डाॅ. ओपी रावत, विमल  प्रकाश तथा विद्यार्थियों में आदित्य झा, आर्यन, रमन, कुलदीप, प्रवेश, रजत, गौरव, पूजा, पिंकी, शैफाली आदि मौजूद रहे।

Post Author: VOF Media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *