जेट एयरवेज के यात्रियों की नाक व कान से बहने लगा खून

उड़ान को टेकऑफ के बाद वापस मुंबई  उतारना पड़ा

मुंबई: जेट एयरवेज की फ्लाइट में क्रू की एक गलती की वजह से फ्लाइट में बैठे करीब सौ से अधिक यात्रियों की जान पर बन आई। क्रू की गलती के कारण करीब 30 यात्रियों के नाक और कान से खून बहने लगा, जिसकी वजह से मुंबई से जयपुर के लिए 166 यात्रियों के साथ उड़ान भरने वाली जेट एयरवेज की फ्लाइट को आज सुबह टेकऑफ के तुरंत बाद वापस मुंबई उतारना पड़ा।

166 में से 30 यात्रियों की नाक और कान से बहने लगा खून

दरअसल  टेकऑफ के दौरान क्रू केबिन प्रेशर को बरकरार रखने का स्विच दबाना भूल गया था, जिसकी वजह से 166 में से 30 यात्रियों की नाक और कान से खून बहने लगा और कुछ को सिरदर्द की शिकायत हुई। जेट एयरवेज़ की मुंबई-जयपुर उड़ान को टेकऑफ के बाद वापस मुंबई  उतारना पड़ा। इन यात्रियों का मुंबई एयरपोर्ट पर ही उपचार किया जा रहा है।

जेट एयरवेज की फ्लाइट 9 डब्ल्यू 697 पर क्रू केबिन प्रेशर को बरकरार रखने वाला स्विच दबाना भूल गया, जिसकी वजह के करीब 30 यात्रियों के कान और नाक से खून बहने लगे. बताया जा रहा है कि 30 यात्री अभी बीमार हैं। जिनका इलाज चल रहा है। ऑक्सीजन मास्क्स वहां मौजूद थे। कई यात्रियों ने सिरदर्द की शिकायत की।

हालांकि, अब जेट एयरवेज़ की उस उड़ान के क्रू को ड्यूटी से हटा दिया गया है, जिसमें केबिन प्रेशर बरकरार न रख पाने की वजह से यात्रियों के कान-नाक से खून बहने लगा था। उसे टेकऑफ के बाद वापस मुंबई उतारना पड़ा था। नागरिक उड्डयन के महानिदेशालय के अनुसार, एयरक्राफ्ट एक्सिडेंट इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो ने तफ्तीश शुरू कर दी है।

Post Author: VOF Media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *