निगम के हड़ताली कर्मचारियों ने उद्योग मंत्री के कार्यालय पर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा

जुलूस की शक्ल में सैक्टर-16 सागर सिनेमा मंत्री के कार्यालय पर पहुंचे

फरीदाबाद। नगर निगम के हड़ताली कर्मचारी उद्योग मंत्री विपुल गोयल के कार्यालय पर विभिन्न मांगों का ज्ञापन देने पहुंचे, लेकिन मंत्री श्री गोयल के फरीदाबाद में न होने की सूचना हड़ताली कर्मचारियों को मिली तो कर्मचारी बिफर पड़े। सबसे पहले कर्मचारी सैक्टर-16 स्थित ईएसआई कार्यालय के सामने एकत्र हुए और जुलूस की शक्ल में सैक्टर-16 सागर सिनेमा मंत्री के कार्यालय पर पहुंचे। कर्मचारियों का नेतृत्व नगर निगम फरीदाबाद सफाई कर्मचारी के प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर कर रहे थे।

इसके बाद मंत्री विपुल गोयल की अनुपस्थिति में उनके भाई अशोक गोयल को कर्मचारियों ने अपनी विभिन्न मांगों का ज्ञापन सौंपा। श्री गोयल ने कर्मचारियों को आश्वासन दिया है कि मंत्री विपुल गोयल आगामी 17 मई को आपसे बैठक कर आपकी समस्याओं को सरकार तक पहुंचेगें। कर्मचारियों की भारी संख्या को देखते हुए पुलिस बल का मंत्री कार्यालय पर इंतजाम था।

ज्ञापन देने के बाद उपस्थित कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए नगर पालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के जिला वरिष्ठ उपप्रधान गुरचरण खांडिया, जिला सचिव नानकचंद खैरालिया व प्रचार सचिव प्रेमपाल ने संयुक्त रूप से सम्बोधित करते हुए कहा कि अगले कुछ दिनों में केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, विधायक मूलचंद शर्मा, विधायक सीमा त्रिखा व एनआईटी के विधायक नगेन्द्र भड़ाना को भी नगर निगम के हड़ताली कर्मचारी ज्ञापन सौंपेगें। मंच का संचालन कर्मी नेता सोमपाल झिझोटिया ने किया।

ठेका प्रथा ख़त्म करने की मांग

इसके बाद नगर निगम मुख्यालय पर कर्मचारियों की बैठक को सम्बोधित करते हुए नगर निगम सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर ने कहा कि चण्डीगढ़ में जो मुख्यमंत्री के निवास पर वार्ता हुई जिसमें सरकार ने हमारी मांगो को लेकर स्थिति स्पष्ट नही की ओर हमारी मांगो को लेकर पेच उलझा दिया। ठेका प्रथा बन्द करने पर सरकार ने कहा कि ठेका प्रथा बन्द तो कर देंगे लेकिन अभी जो ठेके चल रहे हैं वो अपने पूरे समय तक चलेंगे ओर जैसे जैसे समय खत्म होता जाएगा ठेका खत्म होता रहेगा लेकिन इस बात को यूनियन ने नही माना और जिस प्रकार पूर्व की हुड्डा सरकार ने एकदम ठेका प्रथा खत्म की थी वैसे ही हो। समान काम समान वेतन पर सरकार ने पार्ट 2 की पॉलिसी का हवाला दिया लेकिन पार्ट 2 में कोन कौन कर्मचारी आते है तो इसका जवाब सरकार के पास नही था और सरकार ने कहा कि इस पर हमने वर्क नही किया है तो हमे समय दिया जाए सरकार इस मांग को भी उलझा रही थी, तो नगर पालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा की वार्ता विफल रही और ये निर्णय लिया गया कि कल 17 तारीख को रोहतक स्थित सुखपुरा चोक कर्मचारी भवन रोहतक में राज्य कमेटी की मीटिंग आयोजित की जाएगी।

इस की बैठक में अन्य के अलावा कर्मी नेता सुभाष फेंटमार, रमेश जागलान, साबिर, धर्मवीर धामा, श्रीनंद ढकोलिया, राजबीर चिण्डालिया, बल्लू प्रधान, रघुबीर चौटाला, दान सिंह, जितेन्द्र, देशराज डाबर, विजयपाल चिण्डालिया, रविन्द्र टांक, नरेश भगवाना, सुखवीर मौर्य, अनिल भंडारी, महेन्द्र कुडिय़ा, राजेन्द्र बेनीवाल, ज्ञानो देवी, शकुन्तला, ममता, कमलेश, सलोचना, कमला, ब्रजवती, माया, ओमवती ने सम्बोधित किया।

Post Author: VOF Media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *