कृष्णपाल गुर्जर ने किया एलिवेटिड के निर्माण कार्य का निरीक्षण

अधिकरियों को निर्देश

पलवल 25 अक्तूबर :  केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ने पलवल शहर में बनने वाले एलिवेटिड के निर्माण कार्य को प्राथकिता से तीव्र गति से करने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकरियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि रबी के सीजन की फसलों की बिजाई के दृष्टिगत सिंचाई विभाग के अधिकारी एक सप्ताह के अन्दर सभी ड्रेनों/रजवाहों की सफाई करवाना सुनिश्चित करें ताकि किसानों के लिए सिंचाई हेतु अंतिम छोर पर आसानी से पानी पहुंचाया जा सके।इस विषय को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने बुधवार को स्थानीय लघु सचिवालय के सभागार में एमपी लैंड, डी-प्लान तथा मुख्यमंत्री घोषणा के तहत चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए पूछा की किस क्षेत्र में अब तक कितने विकास कार्य पूरे हो चुके और कितने कार्य लम्बित है। चल रहे विकास कार्यों की गहराई से समीक्षा करते हुए उन्होंने पूछा कि लंबित कार्य कब तक पूरे होंगे।

श्री गुर्जर ने जिला मेंं कराए जा रहे सभी विकास कार्यों कों प्राथमिकता से निर्धारित समयावधि में पूरा करने सख्त निर्देश दिए। केन्द्रीय राज्यमंत्री ने राष्ट्रीय राजमार्ग-2 के छ मार्गीय कार्य तथा एलिवेटिड पुल के कार्य की प्रगति की समीक्षा करते हुए निर्माण कार्य को तीव्र गति से करने के निर्देश दिए। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारी ने बताया कि अब तक एलिवेटिड की 80 पाईल्स कार्य हो चुका और इस कार्य में अधिक तेजी लाई जाएगी।

सीएचसी दुधोला

श्री गुर्जर ने सिविल सर्जन से कहा कि वे सीएचसी दुधोला का कार्य शीघ्र आरंभ करवाएं। उन्होंने पंचायती राज के कार्यकारी अभियंता को डी-प्लान के अंतर्गत कराए जाने वाले कार्यों निर्धारित समयावधि में पूर्ण करने के कड़े निर्देश दिए। हरियाणा राज्य परिवहन महाप्रबन्धक को कड़े निर्देश दिए वे यह सुनिश्चित करें कि कोई भी निजी बस वाहन बस अड्डे के बाहर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बस खड़ी करके सवारी न बैठाये । इसमें किसी प्रकार की ढिलाई व कौताही न बरती जाए।

केन्द्रीय राज्यमंत्री ने विकास एवं पंचायत ,पशुपालन,दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम, आई.टी.आई.,नगर परिषद, स्र्पोटस, पर्यटन,ट्रांसपोर्ट, लोक निर्माण विभाग, शिक्षा सहित अन्य विभागों द्वारा एमपी लैंड, डी-प्लान तथा मुख्यमंत्री घोषणा के तहत कराए जा रहे विकास कार्यों की समीक्षा की।  बैठक में उपायुक्त मनीराम शर्मा ने विभिन्न स्कीमों की समीक्षा के दौरान केन्द्रीय राज्य मंत्री को बताया कि मुख्यमंत्री घोषणाओं,सरकार की जनहित कल्याणकारी योजनाओ/परियोजनाओं/स्कीमों और नीतियों को सुचारू रूप से क्रियान्वित किया जा रहा है।

अतिरिक्त उपायुक्त अंजू चौधरी ने डी-प्लान  के अंतर्गत योजनाओं की प्रगति का विवरण प्रस्तुत किया।  बैठक में हरियाणा श्रम कल्याण बोर्ड के वाईस चेयरमैन हरि प्रकाश गौतम ,जिला परिषद के उप-प्रधान संतराम बैसला, हथीन के उपमण्डल अधिकारी (ना.) मुनीष शर्मा, पलवल के उपमण्डल अधिकारी (ना.) एस.के. चहल तथा पुलिस उपाधीक्षक रमेश कुमार सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Post Author: Veethika Bhardwaj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *