Live Kathak Performance by Elisha Deep Garg and Singing Sensation Shanker Sawhney at Surajkund Crafts Mela

सूरजकुण्ड, फरीदाबाद। – फरीदाबाद जिला के सूरजकुंड में चल रहे 32वें अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड शिल्प मेले में आज की सांस्कृतिक संध्या का शुभारंभ पद्मविभूषण से सम्मानित भारतीय शास्त्रीय नृत्य कत्थक के मशहूर कलाकार पंडित बिरजू महाराज ने किया।

इस मौके पर कत्थक नृत्यांगना इलिशा दीप गर्ग ने अपने साथी कलाकार सन्नी सिशोदिया के साथ मिलकर कत्थक नृत्य की बेहतरीन प्रस्तुतियों से दर्षकों का दिल जीत लिया। दर्शकों ने भी बेहद संजीदगी के साथ उनकी प्रस्तुतियों का आनंद लिया और जमकर तालियां बजाईं।

इस अवसर पर पर्यटन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री विजय वर्धन ने कहा कि पंडित बिरजू महाराज ऐसी शख्सियत है जो घुंघरू की झंकार से दर्शकों का मन मोह लेते हैं। ताल और घुंघरु की तालमेल करना एक नर्तक के लिए आम बात हैं लेकिन अपनी घुंघरु की झनक पर दर्शकों को सम्मोहित करने की बात हो तो बिरजू महाराज का नाम सबसे पहले आता है। उन्होंने कथक को ना सिर्फ भारत बल्कि पूरे विश्व में एक अलग मुकाम पर पहुंचाया और कथक को और आगे ले जा रहे हैं। इसके लिए वे बधाई के पात्र हैं।

मशहूर पंजाबी गायक शंकर साहनी के पंजाबी गीतों से धूम

इसके उपरांत मशहूर पंजाबी गायक शंकर साहनी ने शिवरात्रि महत्व पर चर्चा करने के साथ ही महामृत्युंजय जाप प्रस्तुत किया। शिव स्तुति के बाद शंकर साहनी ने पंजाबी गीतों से धूम मचाई और दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

इस मौके पर सूरजकुंड मेला प्राधिकरण के मुख्य प्रशासक समीरपाल सरो, एसीएस विजय वर्धन की धर्मपत्नी संगीता वर्धन सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Post Author: Paayal Malhotra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *