जनसेवावाहिनी संस्था जरूरतमंद छात्रों को बांटेगी यूनिफार्म

सरकार की नैतिक जिम्मेदारी
फरीदाबाद 21 सितंबर,2017; तिलपत गांव की सूरदास कॉलोनी स्थित पटवाल पब्लिक स्कूल ने सामाजिक संस्था जनसेवा वाहिनी को स्कूल यूनिफार्म दानस्वरूप भेंट की।  संस्था इन ड्रेस को विभिन्न स्कूलों में बढऩे वाले मेधावी एवं आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों में वितरित करेगी।  पटवाल स्कूल के स्थापक स्वर्गीय राम मोहन सिंह गोसाई की पुण्यतिथि पर स्कूल की प्रिंसिपल पुष्पा गोसाई ने उपरोक्त यूनिफार्म को जनसेवा वाहिनी की अध्यक्ष पूनम मिश्रा को भेंट किया।
प्रखर समाजसेवी बाबा रामकेवल ने कहा की मनुष्य की सबसे दो बड़ी जरूरतें  शिक्षा एवं चिकित्सा  निशुल्क होनी चाहिए यह सरकार की नैतिक जिम्मेदारी  है । शिक्षित एवं स्वस्थ समाज से ही राष्ट्र मजबूत एवं विकसित होगा। जनसेवा वाहिनी संस्था अध्यक्ष पूनम मिश्रा ने कहा कि संस्था सदैव जरूरतमंद की सेवा एवं सुरक्षा में तत्पर रहती है।  संस्था का वह प्रयास तभी संभव हो पाता है जब पटवाल परिवार जैसे लोग संस्था की समय समय पर मदद करते रहते हैं।
श्रीमती पूनम मिश्रा ने कहा कि समाज को शिक्षित करने की नैतिक जिम्मेवारी सभी की है। स्कूल कोऑर्डिनेटर श्याम सिंह रावत ने कहा कि जनसेवा वाहिनी संस्था के कार्य सराहनीय है। संस्था की तरह सभी को समाजहित के कार्य ज्यादा से ज्यादा करने चाहिए तभी हम समाज से अशिक्षा के अंधेरे को दूर कर पाएंगे। इस अवसर पर प्रखर समाजसेवी बाबा रामकेवल, स्कूल कोऑर्डिनेटर श्याम सिंह रावत, संस्था के महासचिव दिवाकर मिश्रा,ज्ञानेंद्र पांडेय , पुष्पा गोसाईं ,सुषमा नेगी , गिरीश सती , अजय ज्योत एवं अन्य अध्यापक अध्यापिकाएं मौजूद रहीं। ।

Post Author: Veethika Bhardwaj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *