इंडियन ऑयल के अध्यक्ष ने किया आईएसएफएल-2018 का उद्घाटन

फरीदाबाद: श्री संजीव सिंह अध्यक्ष, इंडियन ऑइल ने 15 अप्रैल, 2018 को दिल्ली एनसीआर के सूरजकुंड में ईंधन और स्नेहक (आईएसएफएल) के अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी का उद्घाटन किया। इस अवसर पर डॉ एसएसवी रामकुमार, निदेशक (आर एंड डी), श्री टॉम कर्टिस, इंडियनऑयल के कॉरपोरेट उपाध्यक्ष लुब्रिजोल एडिटिव्स, निदेशक (रेफरी) श्री बी.वी. राम गोपाल, निदेशक (एचआर) श्री रंजन कुमार मोहपात्रा उपस्थित थे।

इस अवसर पर श्री संजीव सिंह ने कहा कि तेल उद्योग और उसके संबंधित हितधारकों को विश्वास है और 2020 तक देश भर में B.S-IV से B.S VI ईंधन मानदंड के कार्यान्वयन के कारण पैदा होने वाली विशिष्ट जरूरतों को पूरा करने में सहयोग मिलेगा.

डॉ रामकुमार ने दस देशों के प्रतिनिधियों का प्रतिनिधित्व करते हुए कहा कि भारत के पास व्यापार के बड़े अवसर हैं क्योंकि देश में विभिन्न उद्योगों में मजबूत वृद्धि दर्ज की गई है विशेष रूप से ऑटोमोबाइल. श्री कर्टिस ने दोहराया कि एक विश्व स्तरीय निर्माण केंद्र बनने पर, भारत में महत्वपूर्ण विकास क्षमता है.

“अगली पीढ़ी के ईंधन और स्नेहक के लिए भविष्य के उत्सर्जन अनुपालन” विषय पर आधारित, संगोष्ठी में  ‘स्टार्ट अप इंडिया’ पर एक विशेष सत्र है.   सम्मेलन की कार्यवाही जिसमें लगभग 125 लेखकों के शोध निष्कर्ष शामिल थे, इस अवसर पर भी जारी किए गए।

इस संगोष्ठी में भारत और विदेशों से प्रसिद्ध वैज्ञानिकों, डाउनस्ट्रीम पेट्रोलियम उद्योग, ऑटो निर्माताओं और पर्यावरणविदों से 350 वैज्ञानिक और प्रौद्योगिकीविदों को इकट्ठा करने के लिए संबोधित किया गया है।

Post Author: VOF Media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *