एक पार्टी की दो “पार्टी”

इफ्तार पॉलिटिक्स

सौरभ भारद्वाज

चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। भाजपा को छोड़ ेदें तो भी विपक्षी पार्टियों की टिकटों के लिए प्रयास करने वाले नेताओं ने वोटरों को रिझाने की कोशिशें शुरू कर दी हैं। कांग्रेस के दोनों ही गुटों ने मुस्लिम वोटरों को अपने पक्ष में दिखाने की होड़ लगी है। शनिवार को पूर्व पार्षद लखन कुमार सिंघला ने ओल्ड फरीदाबाद के वाराही तालाब में रोज़ा इफ्तार का आयोजन किया तो रविवार शाम को पार्टी के ही प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी ने भी रोजा इफ्तार आयोजित की।

सिंघला की इफ्तार पार्टी में मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के सांसद बेटे दीपेंद्र हुड्डा शामिल हुए तो दूसरी ओर विकास चौधरी की इफ्तार पार्टी में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने शिरकत की।
दरअसल पूर्व पार्षद लखन कुमार सिंघला पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के भक्त हैं। वह अपने आयोजनों की भव्यता के लिए जाने जाते हैं। बात चाहे पंखा मेले के मेगा ईवेंट की हो या फिर राजनीतिक जलसे की। श्री सिंगला अपने ईवेंट प्रबंधन के कारण बड़ी छाप छोड़ते हैं।

लखन की वैज इफ्तार

कल भी मुख्य अतिथि सांसद दीपेंद्र हुडडा को सैकड़ों गाडिय़ों के काफिले से बदरपुर बार्डर से रिसीव किया गया फिर ओपन जिप्सी में बैठाकर दीपेंद्र का रोड शो किया गया जिसमें दर्जनों घोड़े भी शामिल हुए। सेक्टर-19 में दीपेंद्र पर फूल बरसाए गए। इसके बाद बाराही तालाब में रोज़ा इफ्तार का आयोजन हुआ। कई हज़ार लोगों के लिए आयोजित इस वैज इफ्तार में लखन समर्थक मुख्य अतिथि दीपेंद्र सिंह हुड्डा के सामने लखन के लिए टिकट मांगने से भी नहीं चूके। आंधी और बारिश के कारण पांडाल उखड़ गया। मौसम खऱाब होने के बावजूद लोग मैदान में डटे रहे । इस अवसर पर प्रदेश सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री महेंद्र प्रताप, पूर्व राज्य मंत्री शिवचरण लाल शर्मा आदि ने भी शिरकत की।

कई हज़ार लोगों के लिए आयोजित इस वैज इफ्तार में लखन समर्थक मुख्य अतिथि दीपेंद्र सिंह हुड्डा के सामने लखन के लिए टिकट मांगने से भी नहीं चूके।

 

विकास ने भी बड़ा मजमा जुटाया

दूसरी ओर विकास चौधरी ने भी बड़ा मजमा जुटाया और बहुत बड़ी तादाद में रोजेदारों ने इस आयोजन में शिरकत की। इस मौके पर पूर्व कैबिनेट मंत्री ए.सी.चौधरी, कांग्रेस नेता सुमित गौड़ एवं अनीशपाल भी उपस्थित थे।

विकास चौधरी ने भी बड़ा मजमा जुटाया और बहुत बड़ी तादाद में रोजेदारों ने इस आयोजन में शिरकत की।

 

लखन कुमार सिंघला कहते हैं कि आपसी भाईचारे को बढ़ावा देने के लिए यह आयोजन किया गया था और लोगों का मेरे प्रति प्रेम था कि लोगों ने मेरे बुलावे को स्वीकार किया।

 

दूसरी ओर विकास चौधरी कहते हैं कि बड़ी पार्टी है बहुत सारे नेता हैं। मेरी किसी से कोई होड़ नहीं है। लगातार सातवां साल है, मैं अपने रोज़ादार भाईयों के साथ रोज़ा खोलूंगा। इसके पीछे कोई राजनीतिक भावना नहीं है। हां कल जो हुआ वह शक्ति प्रदर्शन था। घोड़ों-गाडिय़ों के माध्यम से जुलूस निकाल कर शक्ति प्रदर्शन करने की कोशिश की गई। हमें शक्ति प्रदर्शन करना होता है तो हम रैलियां करते हैं धार्मिक आयोजन में कोई सियासत नहीं।

Post Author: SAURABH BHARDWAJ

मशहूर पत्रकार सौरभ भारद्वाज पिछले लगभग दो दशक से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं। हिंदुस्तान, दैनिक जागरण, नवभारत टाइम्स जैसे मीडिया संस्थानों में प्रतिष्ठित पदों पर काम करने के बाद श्री भारद्वाज अब वीओएफ मीडिया के समूह संपादक के रूप में जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। राष्ट्रीय युवा पुरस्कार विजेता श्री भारद्वाज अनेक सामाजिक संगठनों के साथ भी जुड़े हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *