युवा आगाज ने नेहरु कॉलेज के सामने की क्रमिक भूख हड़ताल शुरु

छात्रों के एडमिशन के लिए संघर्ष कर रहे युवा आगाज संगठन ने आज नेहरु कॉलेज के मेन गेट के बाहर क्रमिक भूख हड़ताल की शुरुवात कर दी है। दरअसल युवा आगाज पिछले महीने से ही नेहरु कॉलेज में 20% सीट बढवाने के लिए संघर्ष कर रहा है इसके लिए युवा आगाज ने माननीय डी.सी महोद्य, उद्योगमंत्री विपुल गोयल जी, नेहरु कॉलेज की माननीय प्रिंसिपल प्रीता कौशिक जी, मुख्यमंत्री जी और शिक्षा मंत्री जी इन सभी को सीट बढवाने के लिए ज्ञापन भी दिया था।

जिस पर सभी का ये कहना था की जल्दी ही सीटें बढ़ जायेंगी और तो और माननीय उद्योग मंत्री विपुल गोयल जी ने तो हायर एजुकेशन के एम. डी. अनुराग अग्रवाल जी को 20% सीट बढवाने के लिए दो बार फोन भी किया था और नेहरु कॉलेज की माननीय प्रिंसिपल प्रीता कौशिक जी ने एम. डी. यूनिवर्सिटी को ई-मेल और चिट्ठी भेजी थी जिसका डायरी नंबर 29261818है, लेकिन 15 दिन बीतने के बाद भी सीट नहीं बढ़ी हैं जिस वजह से मजबूर होकर बरसात में भी 5 छात्राओं को भूख हड़ताल पर बैठना पड़ा। रश्मि, गीत, जसप्रीत, शिल्पा, पूजा और उनके साथ छात्र नेता अजय डागर और तरुण टिके भी भूख हड़ताल में शामिल थे।

मंत्री जी के कार्यालय पर जाकर भूख हड़ताल और प्रदर्शन करेंगे

छात्रा नेत्री रश्मि सिंह ने बताया की सरकार बेटी बचाओ बेटी पढाओ का नारा देती है मगर फरीदाबाद में ये नारा पूरी तरह से फेल हो गया है क्यूंकि 70% से 80% नंबर वाली छात्राएं भी एम. कॉम में एडमिशन के लिए लगातार कॉलेजों के चक्कर काट- काट कर परेशान हो चुकी हैं। अब अगर सरकार ने कल तक भी सीटें नहीं बढाई तो हमारी भूख हड़ताल यूँ ही जारी रहेगी और रविवार को हम सब छात्र माननीय उद्योग मंत्री जी के कार्यालय पर जाकर भूख हड़ताल और प्रदर्शन करेंगे।

युवा आगाज संयोजक जसवंत पंवार और छात्र नेता अजय डागर ने कहा की सरकार की निजी शिक्षा संस्थानों के साथ मिली भगत होती है। सरकार जानबूझ कर सीट बढ़ोतरी में देरी करती है, ताकि छात्र मजबूर होकर निजी शिक्षा संस्थान में एडमिशन ले लें। पंवार ने कहा की सरकार एडमिशन प्रक्रिया से पहले ही सीटें क्यूँ नहीं बढ़ाती। शिक्षा के अधिकार के तहत सरकार को प्रत्येक छात्र की शिक्षा की जिम्मेवारी लेनी चाहिए और ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए जिससे कोई भी छात्र शिक्षा से वंचित ना रहे।

इस मौके पर ज्ञापन देने के समय छात्र नेता अजय डागर,  छात्र नेत्री रश्मि, गीत, जसप्रीत, शिल्पा, पूजा मेहरा,  पिंकी, प्रियंका , नर्मदा,सोनिया,  मनोज,   सुनील,  अंकित शर्मा, योगेश, अभिषेक, चंद्रपाल, अर्जुन, आनंद, हिमांशु भट्ट, संजीव अत्री, पुष्कर यदुवंशी,  बलजीत, पवन, निखिल प्रजापति,  दीपक,  हर्ष, राजू शौरयाण, पिंटू, कमल भड़ाना, कपिल शर्मा, अमन, तरुण, अरुण, जफ़र, विवेक, महेश, मनीष, रवि, विकास नागर, आदित्य, गौरव आदि छात्र   मौजूद थे।

Post Author: VOF Media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *