प्लास्टिक और पॉलिथीन कैरी बैग लाओ, शहर को प्रदूषण मुक्त बनाओ

राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सराय ख्वाजा में नगर  निगम कमिश्नर श्री मोहम्मद शाईन के निर्देशानुसार जूनियर रेड क्रॉस और सैंट जॉन एम्बुलेंस ब्रिगेड ने प्राचार्या नीलम कौशिक की अध्यक्षता में प्रार्थना सभा में प्लास्टिक व पॉलिथीन कैरी बैग प्रतिबंध के बारे में जागरूक किया।

विद्यालय के इंग्लिश प्रवक्ता व जूनियर रेड क्रॉस और सैंट जॉन एम्बुलेंस ब्रिगेड प्रभारी रविंदर कुमार मनचन्दा ने लगभग 2800 से भी अधिक बच्चों और अध्यापकों को संबोधित करते हुए बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा पॉलिथीन कैरी बैग और प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगा दिया गया है और इस आदेश की पालना न करने वाले विक्रेताओं और इस प्रकार के कैरी बैग में उपभोक्ताओं को सामान बेचने वालों का नगर निगम फरीदाबाद द्वारा 5000 रुपए का चालान भी काटा जा रहा है , सभी को बताया गया कि बाजार जाते समय कपड़े का एक बड़ा सा थैला साथ रखें और अपने मित्रों, रिश्तेदारों, पड़ोसियों और मिलनेवालों से भी ऐसा करने के लिए कहें।

अपने शहर को प्रदूषण मुक्त रखने और नदियों व नहरों को निर्मल बनाए रखने के लिए प्लास्टिक और पॉलिथीन कैरी बैग का प्रयोग पूर्ण रूप से बंद करना होगा। प्राचार्या नीलम कौशिक, रविन्द्र मनचन्दा, रेणु शर्मा, राजेश कुमार और समस्त स्टाफ ने प्लास्टिक की जगह कपड़े या जूट का थैला इस्तेमाल करने की जरूरत पर बल दिया।

Post Author: VOF Media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *