हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव ने मनाई अपने समर्थकों संग होली

भाईचारे और आपसी प्रेम का पर्व है होली

फरीदाबाद के पूर्व विधायक आनन्द कौशिक के अनुज एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव बलजीत कौशिक ने अपने समर्थकों के साथ होली मनाई। उन्होनें अपने विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सेक्टर 7, 8, 9, 10, 11 व स्लम कॉलोनियों में जाकर अपने समर्थकों के साथ रंग गुलाल व फूलों से होली खेली। इस पावन पर्व की सभी को उन्होंनें अपनी ओर से शुभकामनाऐं दी और बुर्जगों से आर्शीवाद लिया।

होली महोत्सव पर कौशिक ने कहा कि होली भाईचारे और आपसी प्यार प्रेम का पर्व है। उन्होने कहा यह त्योहार हमें आपसी गिले-शिकवे मिटाकर भाईचारा कायम करने का संदेश देता है। इस मौके पर उन्होंने क्षेत्रवासियों से आह्वान किया।

उन्होने कहा कि होली पर अक्सर पानी की जमकर बर्बादी की जाती है, जिसे रोकना होगा। जल प्रकृति का अनमोल खजाना है। इसे भारी मात्रा में बर्बाद करने से रोकने के लिए सभी को फूलों और गुलाल से ही होली खेलनी चाहिए।

उन्होने कहा कि देश के हर शहर का भूजल स्तर लगातार गिरता जा रहा है। लोग आम जीवन में भी पानी बचाने का उपाय नहीं करते और पीने के पानी से गाडियां आदि धोते हैं। यदि हम पानी की बर्बादी इसी तरह करते रहे तो, आने वाले दिनों में एक-एक बूंद के लिए तरसना पड़ सकता है।

कौशिक ने कहा कि हम होली को हर्षोल्लास से मनाएं, लेकिन ऐसा कुछ न करें जिसकी कीमत हमें भविष्य में चुकानी पड़े। होली खेलने के दौरान पानी का संरक्षण भी बेहद जरूरी है। इस अवसर पर उनके समर्थकों ने जगह जगह फूल बरसाकर उनका स्वागत किया।

Post Author: abha soni

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *