महिला सशक्तिकरण एवं लैंगिक संवेदनशीलता पर कार्यक्रम आयोजित

फ्लैश मॉब रही आकर्षण का केन्द्र

फरीदाबाद। विद्यार्थियों में महिला सशक्तिकरण एवं लैंगिक संवेदनशीलता की भावना को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए द्वारा अंतर्राष्ट्रीय महिला सप्ताह के उपलक्ष्य में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया ।कार्यक्रमों का आयोजन प्रबंधन अध्ययन विभाग तथा महिला कल्याण प्रकोष्ठ द्वारा संयुक्त रूप से किया गया था।  इस अवसर पर महिला सशक्तिकरण एवं लैंगिक संवेदनशीलता पर विशेषज्ञ व्याख्यान का आयोजन किया गया।  जिसे दीपिका चावला ने संबोधित किया जो कि वित्त एवं बैंकिंग क्षेत्र की प्रतिष्ठित कंपनियों में 24 से अधिक वर्षों का अनुभव रखती है।

अपने संबोधन में दीपिका चावला ने विद्यार्थियों के समक्ष लैंगिक संवेदनशीलता से संबंधित विषयों पर अपने विचार रखे। सत्र को इंडियन ऑयल कारपोरेशन रिसर्च एवं डेवलेपमेंट सेंटर से डॉ. सोवा भट्टाचार्य ने भी संबोधित किया। प्रबंधन अध्ययन के डीन डॉ. अरविंद गुप्ता और अध्यक्ष डॉ. आशुतोष निगम ने सत्र की अध्यक्षता की।

इस अवसर पर महिला सशक्तिकरण पर विद्यार्थियों द्वारा फ्लैश मॉब भी आयोजित की गई । जोकि कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण रही। इसके अलावा, रंगोली, कोलॉज मेकिंग, स्लोगन और वीडियो मेकिंग प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। रंगोली प्रतियोगिता में कशिश व कोमल ने पहला पुरस्कार प्राप्त किया। शिवानी और नेहा ने दूसरा पुरस्कार प्राप्त किया।

वहीं कोलॉज मेकिंग में उर्वशी व सोनालिका ने पहला और आशीष व मोहनी ने दूसरा पुरस्कार जीता। स्लोगन राइटिंग में उमेश विजेता रहे और शेफाली ने दूसरा पुरस्कार जीता। वीडियो मेकिंग में वर्षा विजेता रही। कार्यक्रम का आयोजन प्रबंधन अध्ययन विभाग की सहायक प्रोफेसर सोनाली अग्रवाल की देखरेख में किया गया।

Post Author: abha soni

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *