जे.सी बोस विश्वविद्यालय द्वारा स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन

300 ने किया स्वैच्छिक रक्तदान, छात्राओं ने लिया बढ़-चढकर हिस्सा

फरीदाबाद। जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए द्वारा आज स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। भारत विकास परिषद् की फरीदाबाद शाखा और रैड क्रॉस सोसाइटी के सहयोग से इस शिविर का आयोजन विश्वविद्यालय परिसर में ही किया गया। इस शिविर में विद्यार्थियों विशेष रूप से छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। रक्तदान शिविर में लगभग 300 विद्यार्थियों, कर्मचारियों व संकाय सदस्यों ने हिस्सा लिया और स्वैच्छिक रक्तदान किया।
शिविर का संचालन विश्वविद्यालय की एनएसएस व यूथ रैड क्रॉस इकाई के सहयोग से किया गया। रक्तदान शिविर सुबह 9.30 बजे से शुरू हुआ। शिविर का शुभारंभ उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने किया । उन्होंने कहा कि रक्तदान करने वाले विद्यार्थियों को अपनी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करनी चाहिए ताकि इससे दूसरों को भी प्रेरणा मिल सके।

इस अवसर पर कुलसचिव डॉ. संजय कुमार शर्मा, डीन इंस्टीट्यूशन्स डॉ. संदीप ग्रोवर, डीन स्टूडेंट वेलफेयर डॉ. नरेश चौहान, डॉ. प्रदीप डिमरी, निदेशक, युवा कल्याण, भारत विकास परिषद् के अध्यक्ष अशोक गोयल, सचिव डॉ. सुनील गर्ग, अन्य पदाधिकारी राज कुमार अग्रवाल, अजय अग्रवाल, एसपी मित्तल और दिनेश गर्ग भी उपस्थिति थे। शिविर का संचालन डिप्टी डीन स्टूडेंट वेलफेयर सोनिया बंसल की देखरेख में किया गया।

कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने रक्तदान शिविर के सफल आयोजन पर सभी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि रक्तदान शिविर में हिस्सा लेना अपने आप में शिक्षा का हिस्सा है। जो ‘देने के सुख’ की अनुभूति करवाता है और दूसरों के लिए मदद करने के लिए आगे आने की शिक्षा देता है।
डीन स्टूडेंट वेलफेयर डॉ. नरेश चौहान तथा निदेशक, युवा कल्याण डॉ. प्रदीप डिमरी ने शिविर में सहयोग के लिए भारत विकास परिषद् तथा रैड क्रॉस के पदाधिकारियों का आभार जताया । साथ ही चिकित्सा दल का भी धन्यवाद जताया। जिला रैड क्रॉस सोसाइटी द्वारा रक्तदान करने वाले विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र भी प्रदान किये गये।

Post Author: abha soni

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *